कांग्रेस ने दिल्ली में भाजपा सांसद डाॅ. निशंक के आवास का किया घेराव

कांग्रेस ने दिल्ली में भाजपा सांसद डाॅ. निशंक के आवास का किया घेराव

‘जवाब दो हिसाब दो’  आन्दोलन का आगाज हुआ नई दिल्ली से. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के सेनापतियों ने दिल्ली में संभाला मोर्चा

13 अगस्त, 2015 नई दिल्ली: कांग्रेस नेताओं ने गुरूवार को नई दिल्ली में भाजपा सांसद डाॅ. रमेश पोखरियाल निशंक के आवास पर घेराव किया। घेराव का नेतृत्व कांग्रेस नेत्री एवं प्रदेश महामंत्री श्रीमती शिल्पी अरोड़ा ने किया। कांग्रेस नेताओं ने ’उत्तराखण्ड का हक दो, उत्तराखण्ड को न्याय दो’ आन्दोलन के तहत पहले चरण में ’’जवाब दो, हिसाब दो’’ आन्दोलन आरम्भ किया।
IMG_2155
श्रीमती अरोरा ने कहा कि कांग्रेस नेताओं द्वारा मांग की गई है कि सांसद डाॅ. निशंक ने हरिद्वार की जनता के साथ ही उत्तराखण्डवासियों के साथ भी धोखा किया है। उन्होंने कहा कि राज्यहित से जुड़े कई मामले केन्द्र में लंबित है, जिन पर भाजपा सांसद कोई पैरवी नही कर रहे है। राज्य की जनता ने 5 सांसदो को जीताकर भेजा, ताकि वे जनता की आवाज को केन्द्र में उठायेंगे, लेकिन भाजपा सांसद दिल्ली में चुप्पी साधे हुए है। पूर्ववर्ती सरकारें विशेषकर कांग्रेस ने सदैव उत्तराखण्ड के हितों की रक्षा में कभी भी किसी तरह की कोताही नहीं की है। लेकिन जब से केन्द्र में भाजपा नीत सरकार बनी है, वह राज्य के हितों पर कु.ठाराघात कर रही है। श्रीमती अरोरा ने कहा कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। प्रदेश अध्यक्ष श्री किशोर उपाध्याय द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशांे के अनुसार ही आन्दोलन को गति दी जायेगी। दिल्ली में श्री उपाध्याय के सेनापति के रूप में कांग्रेस नेता इस आन्दोलन को गति देने का काम कर रहे है।
इस अवसर पर कांग्रेस नेता एवं उपाध्यक्ष आन्दोलनकारी सम्मान परिषद धीरेन्द्र प्रताप सिंह, सुनील गुलाटी, ब्रिज मोहन उप्रेती, विजय सारस्वत, शिशुपाल सिंह, पृथ्वीराज चैहान, अभिनव थापर, मनोज धनकर, दिलशाद अहमद, संजय किशोर, राजेश रस्तोगी, पूनम भगत, अमित सैनी, गौरव अरोरा, कुमार खान, संतोष चैहान आदि शामिल थे।
IMG_2185
उत्तराखण्ड सरकार के राज्य मंत्री(दर्जा प्राप्त) श्री धीरेन्द्र प्रताप ने भाजपा सांसद श्री रमेश पोखरियाल “निशंक” पर हरिद्वार की जनता का अपमान करने का आरोप लगाया है। आज श्री निशंक के आवास पर कागे्रंस के “हिसाब दो, जवाब दो” आन्दोलन में गिरफ्तार होने के बाद पत्रकारों से बात करते हुये श्री धीरेन्द्र प्रताप ने कहा कि आज के काग्रेंस प्रदर्शन से पहले पिछले एक सप्ताह से श्री निशंक कह रहे थे, वे हरिद्वार के आन्दोलनकारी कागे्रंसियों, की उनके आवास आने पर वे जलपान से स्वागत करेगें  परन्तु दिल्ली पुलिस के एक बडे़ अधिकारी ने उन्हे(धीरेन्द्र प्रताप) बताया कि श्री निशंक ने अपनी जान का खतरा बता कर भारी पुलिस बन्दोबस्त कर लिया है व यही कारण है जब काग्रेंसी वहां पहॅुचे  ना केवल पुलिस ने उनसे धक्का मुक्की की ब्लकि “जलपान” की जगह “हलका लाठी प्रहार और बतमीजी” के बाद, वहां से धकेल कर, गिरफ्तार कर चाणक्यपुरी थाने भेज दिया।
IMG_2158
प्रताप के इस श्री निशंक का “सार्वजनिक शिष्टाचार के विरूद्व कदम” बताया व कहा जिस तरह से श्री निशंक आज सुबह ही 10 बजे अपने आवास पर ताला लगाकर भाग खडे़ हुये, उससे आवास  कागें्रस के उन पर “निकम्मे सांसद” के अलावा “भगोडे़” सांसद का भी ठप्पा लग गया है। इससे पूर्व धीरेन्द्र प्रताप, विजय सारस्वत, शिल्पी आरोडा, मनोहर लाल शर्मा, राव शेर मोहम्मद, एस0पी0 सिंह इंजीनियर, मनमोहन, व राव आफाक व सुनील गुलाटी के नेतृत्व में उत्तराखण्डी काग्रंेसियों को पुलिस ने श्री निशंक के आवास पर जाते हुये गिरफ्तार कर लिया और बड़ी संख्या में आये लोगों को देर तक थाने में रखने के बाद छोड़ दिया।

Follow us: Uttarakhand Panorama@Facebook and UKPANORAMA@Twitter

0 Comments

No Comments Yet!

You can be first to comment this post!

Leave a Reply

seventeen − sixteen =