पहाड़ी इलाकों में चाहिए लघु उद्योग प्रशिक्षण केंद्र Training centres needed for small industrial units in the Hills

पहाड़ी इलाकों में चाहिए लघु उद्योग प्रशिक्षण केंद्र Training centres needed for small industrial units in the Hills

उत्तराखंड में उद्यमशीलता और आर्थिक प्रगति को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केंद्र से औधोयगिक प्रशिक्षण केंद्र खोलने के लिए गुहार लगायी


ई दिल्ली में आज (June 29, 2016) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केन्द्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री कलराज मिश्र से मुलाकात की। मुख्यमंत्री श्री रावत ने सितारगंज जिला उधमसिंहनगर में टूल रूम सेंटर की मंजूरी के लिये आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा भी इस प्रमुख केन्द्र के लिये 20 एकड़ जमीन निःशुल्क उपलब्ध करायी गई है। मुख्यमंत्री ने इस सेंटर के शिलान्यास की तिथि शीघ्र सुनिश्चित करने का केन्द्रीय मंत्री से अनुरोध किया।


मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) के तहत नेशनल स्माॅल इंड्रस्ट्रिज काॅरपोरेशन(एनएसआईसी) पूरे भारत  में संस्थान स्थापित करके व्यवसायियों को ट्रेनिंग दे रहा है ऐसा ही एक काशीपुर में भी कार्य कर रहा है। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री से अनुरोध किया कि इस प्रकार के कुछ और संस्थान राज्य के पहाड़ी क्षेत्रों में विशेषकर गौचर(चमोली), श्रीनगर(गढ़वाल), अल्मोड़ा और पिथोरागढ़ में भी स्थापित किये जाए। इससे राज्य में उद्यमशीलता को प्रोत्साहन मिलेगा।


Write to us at Uttarakhandpanorama@gmail.com

Follow us: UttarakhandPanorama@Facebook and UKPANORAMA@Twitter

0 Comments

No Comments Yet!

You can be first to comment this post!

Leave a Reply

nineteen + 18 =