शपथ भरद्वाज — उत्तराखंड की युवा खेल प्रतिभा Shooter Shapath Bharadwaj does India proud in world championship

शपथ भरद्वाज — उत्तराखंड की युवा खेल प्रतिभा Shooter Shapath Bharadwaj does India proud in world championship

उत्तराखण्ड की उभरती हुई युवा खेल प्रतिभा शपथ भरद्वाज ने इटली में आयोजित ‘13वें इंटरनेशनल ग्रेंडप्रिक्स जूनियर वल्र्ड चैंपियनशिप’ में दो गोल्ड मैडल हासिल कर हर प्रदेशवासी का सिर गर्व से ऊँचा कर दिया है। 2018 में उत्तराखंड में राष्ट्रीय खेल होने वाले हैं और हर प्रदेशवासी को शपथ से बहुत उम्मीदें हैं। हम आशा करते हैं कि शपथ आगे चल कर देश और प्रदेश दोनों का नाम पूरे विश्व में रोशन करेंगे…


पथ भारद्वाज कई अन्य राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भी खिताब हासिल कर चुके हैं। वर्ष 2014 में 12 वर्ष की आयु में शपथ को राष्ट्रीय टीम में चुना गया। इस समय शपथ टीम में सबसे कम उम्र के खिलाड़ी थे। इन्होंने 13 वर्ष की आयु में केरल में आयोजित 35वें राष्ट्रीय खेलों में नया राष्ट्रीय रिकाॅर्ड बनाया। इटली में हुए 13वें अंतर्राष्ट्रीय ग्रांड प्रिक्स जूनियर्स में दो गोल्ड मेडल (टीम व व्यक्तिगत रूप से) जीते। जर्मनी में हुए जूनियर वल्र्ड कप 2016 में इन्होंने सबसे कम उम्र के खिलाड़ी के रूप में प्रतिभाग करते हुए 14वीं रैंक हासिल की। 12 वर्ष की आयु में डबल ट्रैप स्पर्धा में सबसे कम उम्र के राज्य चैम्पियन का दर्जा हासिल किया।


CM Photo 02, dt.29 July, 2016


मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अंतर्राष्ट्रीय ‘शाॅट गन डबल ट्रैप शूटर’ शपथ भारद्वाज से भेंट की। मुख्यमंत्री शपथ को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी खेल प्रतिभा से प्रदेश का नाम रोशन करने के लिये बधाई दी तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि जब हमारे प्रतिभावान खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो प्रसन्नता होती है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि हमारे ये युवा खिलाड़ी अन्य युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत बनेंगे। श्री रावत ने कहा कि प्रदेश में खेलों के लिए अनुकूल वातावरण तैयार किया जा रहा है। राज्य में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खेल स्टेडियमों के साथ ही ग्रामीण व संस्थागत स्तर पर खेलों का आयोजन किया जा रहा है, ताकि वर्ष 2018 में प्रदेश में होने वाले राष्ट्रीय खेलों में हम अधिक से अधिक पदक प्राप्त कर सकें। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को राज्य स्तर पर अनेक सुविधाएं मुहैय्या कराई जा रही है।

001 (1)शपथ ने उत्तराखण्ड के राज्यपाल डा0 कृष्ण कांत पाल से भी मुलाकात की। राज्यपाल ने शपथ भारद्वाज को उत्तराखण्ड तथा भारतीय खेल जगत का उभरता सितारा बताया और उनकी अब तक की उपलब्धियों के लिए उन्हें बधाई दी। राज्यपाल ने शपथ भारद्वाज को 2018 में क्वीन्सलैंड, आस्ट्रेलिया में प्रस्तावित काॅमनवैल्थ गेम्स तथा 2020 में टोकियो में आयोजित होने वाले ओलम्पिक के लिए अभी से तैयारियाँ करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि हमेशा लक्ष्य ऊँचा रखना। शपथ भारद्वाज के साथ उनके अभिभावक तथा उत्तराखण्ड स्टेट्स राईफल एसोसिएशन के अध्यक्ष नारायण सिंह राणा भी मौजूद थे।


Write to us at Uttarakhandpanorama@gmail.com

Follow us: UttarakhandPanorama@Facebook and UKPANORAMA@Twitter

0 Comments

No Comments Yet!

You can be first to comment this post!

Leave a Reply

one × three =