चर्चा में है धौलाना सीट Dhaulana hogs limelight on social media

चर्चा में है धौलाना सीट Dhaulana hogs limelight on social media

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के धौलाना विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार और चार बार सांसद रह चुके डा.रमेश चंद तोमर सोशल मीडिया पर प्रचार में अपने प्रतिद्वंदियों से मीलों आगे निकलते दिख रहे हैं। गुरूजी नामक एक प्रचार वीडियों जिसमें डा.रमेशचंद तोमर का प्रचार है, वह इन दिनों विधानसभा क्षेत्र और उसके बाहर लोगों के बीच काफी हिट हो रहा है…


इस प्रचार वीडियो में डा. तोमर के कई चेहरे को दिखाया गया है। उन्हें इस साठा—चौरासी इलाके के विकास के लिए जरूरी दर्शाते हुए उनके बारे में जानकारी दी गई है। धौलाना विधानसभा साठा—चौरासी इलाके में आता है। इस इलाके को साठा चौरासी इसलिए कहते हैं क्योंकि यहां पर 60 गांव सिसोदिया राजपूतों के हैं। वहीं 84 गांव तोमर राजपूतों के हैं। इस इलाके का इतिहास रहा है कि यहां के लोगों ने अंग्रेजों और मुगलों के खिलाफ लड़ाईयां लड़ी है।


डा. तोमर पर एक थीम प्रचार गीत फिल्माया गया है। इसमें उनके सांसद रहते हुए कार्यो को इंगित—दर्शाया गया है। इसके भाजपा के विकास के एजेंडा को उकेरा गया है। साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी के उप्र पर फोकस को भी दर्शाया गया है, जो विकास की दौड़ मे अन्य राज्यों से काफी पिछड़ गया है।


तोमर को इलाके में गुरूजी के नाम से भी पहचाना जाता है। डा. तोमर को सभी का गुरू करार देने वाले इस प्रचार वीडियो में कहा गया है कि तोमर सभी के सम्मान और सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे। इसके साथ ही मौजूदा विधायक के आंतक को खत्म करने का वादा भी वीडियो मे है। वीडियो में निर्बाध बिजली आपूर्ति का वादा भी है। खासकर पिलखुवा मे चौबीस घंटे बिजली देने का वादा है जो कि अपने हैंडलूम—हथकरघा उद्योग के लिए मशहूर है। वीडियो मेंं नए स्कूल, सड़क और अस्पताल बनाने का वादा भी है।


इस बीच सोशल मीडिया के सभी माध्यमोंं फेसबुक, व्हाटसएप और टविटर पर वह अपने सभी प्रतिद्वंदियों से ​मीलो आगे निकल चुके हैं। डा. तोमर के अधिकारिक फेसबुक पेज @DrRameshChandTomarBJP पर करीब 1.07 लाख फालोअर्स है। जबकि इस मोर्चे पर उनके प्रतिद्वंदी कहीं नहीं हैं। उनके पेज पर लगातार अपडेट और वीडियो आ रहे हैं। जिससे उनके वोटरों को यह लगातार पता चलता रहता है कि उनका प्रचार कहां पहुंचा है। इस पेज के मुताबिक डा. तोमर हर दिन करीब 100 गांवोंं में बैठक और रोड शो कर रहे हैं। इन सभी की तस्वीर लगातार उनके सोशल मीडिया पर अपडेट हो रही है। प्रचार प्रबंधन से जुड़े एक व्यक्ति ने कहा कि उनकी कैंपेन प्रबंधन टीम के साथ ही कार्यकर्ता फोटो—वीडियों को लगातार टैग कर रहे हैं जिससे अधिक से अधिक लोग प्रचार से जुड़ पाएं।


अगर दूसरे दलों के प्रत्याशियों की बात करें तो सपा के धर्मेश तोमर के दो फेसबुक पेज पर महज 7000 फालोअर्स—लाइक है। इस पर अपडेट भी पुराने हैं। इसी तरह से बसपा के असलम चौधरी के दो फेसबुक एकाउंट पर दस हजार फालोअर्स हैं। 

IMG-20170209-WA0015


0 Comments

No Comments Yet!

You can be first to comment this post!

Leave a Reply

three × two =