मोदी सरकार ने उत्तराखंड की तीन विभूतियों को पद्म सम्मान से नवाज़ कर पेश की एक नयी मिसाल Padma Awards bestowed upon three gems of Uttarakhand

मोदी सरकार ने उत्तराखंड की तीन विभूतियों को पद्म सम्मान से नवाज़ कर पेश की एक नयी मिसाल Padma Awards bestowed upon three gems of Uttarakhand

उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख श्री अनिल बलूनी ने जताया सरकार का आभार

विश्वविख्यात पर्वतारोही बछेंद्री पाल

प्रसिद्ध लोक गायक प्रीतम भरतवाण

विश्वविख्यात फोटोग्राफर अनूप शाह

यह पहला अवसर है जब उत्तराखंड की तीन हस्तियों को एक ही वर्ष पद्म सम्मान दिया है — विश्वविख्यात पर्वतारोही बछेंद्री पाल को पद्म विभूषण, प्रसिद्ध लोक गायक प्रीतम भरतवाण एवं विश्वविख्यात छायाकार (फोटोग्राफर ) अनूप शाह को पद्मश्री। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड के प्रति विशेष लगाव को दर्शाता है और आम आदमी के प्रति इस सरकार की विशेष रूचि को भी प्रदर्शित करता है।

जहाँ एक और बछेंद्री पाल एडवेंचर स्पोर्ट्स, खासकर पर्वतारोहण, में लोगो को ट्रेन कर महिला शक्ति की साहस और जीवटता की मिसाल पेश कर रही हैं, वहीँ प्रसिद्ध लोक गायक प्रीतम भरतवाण उत्तराखंड की संस्कृति और विरासत को सहजने के अलावा इसका देश- विदेश में प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। छायाकार अनूप शाह एक विश्वविख्यात फोटोग्राफर हैं जिन्होंने उत्तराखंड की वाइल्डलाइफ को घर-घर पहुँचाया है। उनके द्वारा ली गयीं उत्तराखंड हिमालय की फोटोज का जवाब नहीं है जिसने उन्हें विश्व में अनेक सम्मान दिलाएं हैं।

उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख श्री अनिल बलूनी ने आज उत्तराखंड की तीन विभूतियों को पद्म पुरस्कारों द्वारा सम्मानित किए जाने पर भारत सरकार और पद्म पुरस्कारों की जूरी का आभार जताया है। श्री बलूनी ने उत्तराखंड की तीन विभूतियों को एक साथ पद्म पुरस्कार दिए जाने पर प्रसन्नता जताते हुए पुरस्कृत विभूतियों को शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। श्री बलूनी ने कहा की मोदी सरकार के समय देश में योग्य व्यक्ति और सही  पात्र को पारदर्शी तरीके से सम्मान प्राप्त हो रहा है।

उत्तराखंड जैसे छोटे से राज्य से तीन विभूतियों को एक साथ सम्मानित किया जाना उत्तराखंड की मेधा और मिट्टी का सम्मान है। श्री बलूनी ने कहा कि मोदी सरकार के समय निसंदेह उत्तराखंड को भरपूर स्नेह और सम्मान मिला है जिसके लिए वे प्रधानमंत्री मोदी जी का आभार प्रकट करते हैं।


Write to us at Uttarakhandpanorama@gmail.com

Follow us: UttarakhandPanorama@Facebook and UKPANORAMA@Twitter

0 Comments

No Comments Yet!

You can be first to comment this post!

Leave a Reply

eight − five =